भोपाल 
 मध्य प्रदेश तीसरा कैबिनेट विस्तार आज होने जा रहा है. शिवराज सरकार के कैबिनेट विस्तार का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में दोपहर 12.30 बजे संपन्न होगा. तमाम राजनीतिक चर्चाओं के बीच राज्यपाल आनंदी बेन पटेल दो से तीन मंत्रियों को शपथ दिला सकती हैं. यह शपथ ग्रहण समारोह सादगीपूर्ण तरीके से संपन्न होगा.. माना जा रहा है कि राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक गोविंद सिंह राजपूत और तुलसीराम सिलावट को एक बार फिर से कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रविवार सुबह 10 बजे लखनऊ से रवाना होंगी और 11.40 बजे भोपाल पहुंचेंगी.

सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में 2 या 3 मंत्री ही शपथ ले सकते हैं. हालांकि अभी नामों को सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन इनमें सबसे आगे गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट का नाम है. राज्यपाल पहले मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी. इसके बाद मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. कैबिनेट विस्तार को लेकर दो दिन तक अटकलों का दौर भी जारी रहा. 

शुक्रवार को राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को पहले को 12:30 बजे मंत्रियों की शपथ और 3 बजे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की शपथ का समय संभावित बताया गया. इस कैबिनेट के विस्तार के बाद राज्यपाल वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगी. शपथ ग्रहण बेहद सादगी भरा होगा. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज और मंत्री तो शामिल रहेंगे, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया का अभी तक कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है. इससे पहले हुए दोनों शपथ ग्रहण समारोहों में ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे थे. 
 

Source : Agency